Thinker, Writer, Anchor

October 17, 2017

धनतेरस की रात देश के दो राज्यों में लूट की दो बड़ी वारदातें

राजस्थान व उत्तर प्रदेश में सर्राफा व्यापारी बने शिकार, लाखों रुपए की ज्वेलरी व नकदी लूटकर भागे बदमाश
दीपोत्सव की खुशियों के बीच धनतेरस की रात देश के दो राज्यों में लूट की दो बड़ी वारदातें हुई है। राजस्थान के ब्यावर व उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में लुटेरों ने दुकान से घर लौट रहे सर्राफा व्यापारी को निशाना बनाकर लाखों रुपए की ज्वेलरी व नकदी लूटी है। वारदात के बाद स्थानीय पुलिस अनुसंधान में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक राजस्थान के ब्यावर में मंगलवार रात करीब 12.15 बजे सर्राफा व्यापारी राजनारायण वर्मा, दिनेश वर्मा व प्रदीप वर्मा अपने स्कूटर पर सवार होकर जमालपुरा रोड स्थित दुकान से घर लौट रहे थे। रास्ते में औडान चौक इलाके में कार सवार बदमाशों ने उन्हें टक्कर मारकर रोकने का प्रयास किया। स्कूटर सवार घबराकर जैसे ही रुके तो कार सवार बदमाश ने उनका बैग छीनकर कार में रख लिया और भागने लगे। व्यापारी ने पकड़ने का प्रयास किया तो दूसरे बदमाश ने रिवॉल्वर तानकर डर दिखाया और भाग गए। व्यापारी के मुताबिक बैग में 30 किलो चांदी, 300 ग्राम सोने के जेवरात व 1.30 लाख रुपए की नकदी थी। वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री राजे ने धनतेरस पर बांटी खुशियां

इसी तरह उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में सर्राफा व्यापारी अनंत कुमार सोनी को शिकार बनाकर करीब 25 लाख रुपए की लूट की गई। मंगलवार रात वे अपने बेटे सूरज के साथ नारी बारी एरिया में स्थित ज्वैलरी शॉप से बाइक पर सवार होकर मध्य प्रदेश बार्डर के चाक घाट स्थित घर लौट रहे थे। रास्ते में एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर उनकी बाइक रोक ली और बैग छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर एक ने चाकू निकाल लिया और जान से मार देने की धमकी दी। जान का खतरा होने पर पिता-पुत्र ने सरेंडर कर देना ही ज्यादा बेहतर समझा और बदमाश बैग छीनकर भाग निकले। सोनी के अनुसार बैग में आठ ग्राम सोना व दिनभर की बिक्री के लाखों रुपए थे। इस घटना के बाद सर्राफा व्यापारियों ने प्रदर्शन कर सुरक्षा पर सवाल उठाए। पुलिस अनुसंधान कर बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी है। -सुमित सारस्वत की रिपोर्ट।

यह भी पढ़ें : धनतेरस पर सरकारी कर्मचारियों को मिली सौगात
Share:
Location: Allahabad, Uttar Pradesh, India

0 comments:

Post a Comment

Featured Post

दास्तान-ए-आशिकी, जुबान-ए-इश्क | Famous Love Story

ग्लोबलाइजेशन के इस युग ने हमारी जेनरेशन को वैलेंटाइंस डे का तोहफा दिया है। यह दिन प्यार के नाम होता है। इतिहास के पन्ने पलटने पर आप पाएंगे...

Amazon Big Offer

Advt

Blog Archive

Copyright

इस ब्लॉग में दिये किसी भी लेख या उसके अंश और चित्र को बिना अनुमति के किसी भी अन्य वेबसाइट या समाचार-पत्र, पत्रिका में प्रकाशित नहीं किया जा सकता। अनुमति के लिये केवल मेल पर सम्पर्क करें: sumit.saraswat09@gmail.com

Pageviews

Labels

Blog Archive

Recent Posts

Unordered List

Theme Support