Thinker, Writer, Anchor

November 11, 2018

संघ के जिला प्रचारक पर जानलेवा हमला, एक साधु की मौत | Attack on RSS Pracharak

सिरोही के आरएसएस कार्यालय में रविवार रात हुए झगड़े में जिला प्रचारक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कार्यालय में एक साधु का शव भी मिला है। पुलिस के मुताबिक साधु वेशधारी मृतक के हाथ में चाकू होने और कार्यालय में मिले प्रारंभिक साक्ष्यों के आधार पर ये मामला प्रथम दृष्टया मृतक और जिला प्रचारक के बीच हुए झगड़े की परिणीति माना जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रकरण जिला प्रचारक और साधु के बीच झगड़ा होना प्रतीत हो रहा है। इसमें जिला प्रचारक को गंभीर चोट आई है। साधु मृत पाया गया। साधु के हाथ में चाकू है। उन्होंने बताया कि साधु उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है।

सम्पूर्ण घटनाक्रम कुछ इस तरह रहा कि आज शाम पुलिस को आरएसएस के जिला प्रचारक उत्तम गिरी पर हमला होने की इत्तला मिली। घायल प्रचारक को लहूलुहान हालत में जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रेफर कर दिया गया। जिला प्रचारक के शरीर में घावों को देखने के बाद पुलिस संघ कार्यालय पहुंची तो वहां कमरे में एक साधु का शव पड़ा था और हाथ में चाकू था।

साधु का नाम अवधेशानंद बताया जा रहा है। प्रथम दृष्टया ये प्रतीत हो रहा था कि साधु संघ कार्यालय में आया था। इसका जिला प्रचारक से झगड़ा हुआ और उस दौरान ये पूरा हादसा घटित हुआ। घटना की गंभीरता को देखते हुए शांति नगर स्थित संघ कार्यालय में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है। जिला प्रचारक के घायल होने की सूचना पर शहर में पुलिस और प्रशासन दोनों ही अलर्ट हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक भी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गए। एहतियातन मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जिला प्रचारक को रेफर करने के बाद घटनास्थल पर संघ के विभाग प्रचारक बाबूलाल और कैलाश जोशी मौके पर पहुंचे। मौके पर ही मौजूद पुलिस अधीक्षक जय यादव ने इनसे संपूर्ण घटनाक्रम पर बात की। इस दौरान यह भी सामने आया कि साधु बाड़मेर में रहते थे और संभवत: वहीं जिला प्रचारक और साधु की मुलाकात हुई होगी। जिला प्रचारक फलौदी से तीन महीने पूर्व ही यहां आए थे। पुलिस अधीक्षक ने चर्चा के बाद इस मामले की पूरी जानकारी और शिनाख्त शीघ्र करने का आश्वासन दिया है।
Share:
Location: Sirohi, Rajasthan 307001, India

0 comments:

Post a Comment

Featured Post

दास्तान-ए-आशिकी, जुबान-ए-इश्क | Famous Love Story

ग्लोबलाइजेशन के इस युग ने हमारी जेनरेशन को वैलेंटाइंस डे का तोहफा दिया है। यह दिन प्यार के नाम होता है। इतिहास के पन्ने पलटने पर आप पाएंगे...

Amazon Big Offer

Advt

Blog Archive

Copyright

इस ब्लॉग में दिये किसी भी लेख या उसके अंश और चित्र को बिना अनुमति के किसी भी अन्य वेबसाइट या समाचार-पत्र, पत्रिका में प्रकाशित नहीं किया जा सकता। अनुमति के लिये केवल मेल पर सम्पर्क करें: sumit.saraswat09@gmail.com

Pageviews

Labels

Recent Posts

Unordered List

Theme Support