Thinker, Writer, Anchor

December 6, 2023

Rajasthan CM Name: कौन बनेगा राजस्थान सीएम ? जानें बीजेपी नेता के वायरल पत्र की सच्चाई

सुमित सारस्वत

Rajasthan CM Update: राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) में बहुमत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री का चयन करना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. चुनाव परिणाम के साथ चार दिन बीत जाने के बाद भी अब तक सीएम का नाम तय नहीं हुआ है. इस बीच सोशल मीडिया पर बीजेपी के एक राष्ट्रीय पदाधिकारी का सियासी पत्र वायरल हो रहा है. इस पत्र में राजस्थान के लिए एक मुख्यमंत्री व दो उप मुख्यमंत्री के नाम लिखे हैं. आपको बताते हैं कि इस वायरल पत्र की सच्चाई क्या है..

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे पत्र की सच्चाई जानने के लिए पार्टी स्तर पर पता किया तो कहीं इस पत्र की पुष्टि नहीं हुई. पता लगा कि अभी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पार्टी नेता मंथन कर रहे हैं. इसके बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. नाम तय होने के बाद पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाएंगे. यह पर्यवेक्षक बीजेपी विधायक दल की बैठक लेंगे. उस बैठक में प्रस्ताव रखकर सीएम के नाम पर चर्चा होगी. भाजपा विधायक (BJP MLA) सर्वसम्मति से सीएम (Chief Minister of Rajasthan) का चयन करेंगे.

एक दर्जन से ज्यादा नेताओं के नाम
आपको बता दें कि अभी बीजेपी (BJP) में राजस्थान के लिए एक दर्जन से ज्यादा नेताओं के नाम मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल माने जा रहे हैं. इनमें महंत और महिलाओं के नाम भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री बनने के लिए नेताओं के समर्थक सोशल मीडिया पर मांग भी उठा रहे हैं. संभवत: बीजेपी नेता के नाम से यह पत्र भी अज्ञात शख्स ने एडिट कर वायरल किया होगा. इस बात से यह स्पष्ट है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पत्र सही नहीं है.

सीएम के नए चेहरों की चर्चा
सियासी सूत्रों की मानें तो इस बार बीजेपी राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री बना सकती है. बताया जा रहा है कि गैर-विधायक को भी सीएम बना सकते हैं. यदि ऐसा होता है तो मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुधंरा राजे (Vasundhara Raje) को सूबे का मुखिया बनने का मौका नहीं मिलेगा.
©सुमित सारस्वत


यह भी पढ़ें- सीएम राजे की सादगी देखिए


Sumit Saraswat
 
available on :
Share:
Location: Jaipur, Rajasthan, India

0 comments:

Post a Comment

Featured Post

दास्तान-ए-आशिकी, जुबान-ए-इश्क | Famous Love Story

ग्लोबलाइजेशन के इस युग ने हमारी जेनरेशन को वैलेंटाइंस डे का तोहफा दिया है। यह दिन प्यार के नाम होता है। इतिहास के पन्ने पलटने पर आप पाएंगे...

Amazon Big Offer

Advt

Blog Archive

Copyright

इस ब्लॉग में दिये किसी भी लेख या उसके अंश और चित्र को बिना अनुमति के किसी भी अन्य वेबसाइट या समाचार-पत्र, पत्रिका में प्रकाशित नहीं किया जा सकता। अनुमति के लिये केवल मेल पर सम्पर्क करें: sumit.saraswat09@gmail.com

Pageviews

Labels

Recent Posts

Unordered List

Theme Support